HindiNewsSports

सुल्तान ऑफ जोहोर कप: अपराजित भारत ने मेजबान मलेशिया को 4-2 से हराया

जोहोर बाहरू। अपराजित भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को सुल्तान ऑफ जोहोर कप में मेजबान मलेशिया को 4-2 से आसानी से हराकर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत 9 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है, जबकि न्यूजीलैंड 5 अंकों के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

भारत की जीत में शारदा नंद तिवारी (11′), अर्शदीप सिंह (13′), तलेम प्रियोबर्ता (39′) और रोहित (40′) ने गोल किए, जबकि मलेशिया के लिए मुहम्मद दानिश ऐमान (8′) और हैरिस उस्मान (9′) ने गोल किए।

दरअसल, मेजबान मलेशिया ने मैच की शुरुआत में ही भारत को बैकफुट पर धकेलकर शानदार शुरुआत की। मैच के 8वें मिनट में उनके कप्तान मुहम्मद एडी जाजमी जमलूस ने मुहम्मद दानिश ऐमन की मदद से एक बेहतरीन फील्ड गोल किया। अगले मिनट में उन्होंने अपनी बढ़त दोगुनी कर ली, जब उस्मान हैरिस ने पीसी से गोल किया।

हालांकि मलेशिया की 2-0 की बढ़त भारत के लिए झटका थी, लेकिन उनके फॉरवर्ड ने शुरुआती घबराहट को दूर किया और गोल करने के मौके बनाए। फॉर्म में चल रहे ड्रैग फ्लिकर शारदा नंद तिवारी ने 11वें मिनट में पीसी को बदलकर भारत का पहला गोल करने में मदद की।

भारत ने 13वें मिनट में बराबरी की, जब मनमीत सिंह की मदद से अर्शदीप सिंह ने एक बेहतरीन फील्ड गोल किया। जबकि दूसरा क्वार्टर गोल रहित रहा, तीसरे क्वार्टर में काफी एक्शन देखने को मिला और भारत ने हाफ-टाइम ब्रेक के बाद अपने हमले में नए जोश के साथ वापसी की।

मैच में पहली बार, उन्होंने 39वें मिनट में 3-2 की मामूली बढ़त हासिल की, जब तालिम प्रियोबार्ता ने सर्कल के किनारे से गोल पर सफल शॉट लिया। बाद में, रोहित ने एक बेहतरीन पीसी हमले के साथ बढ़त को 4-2 तक बढ़ाया।

चौथे क्वार्टर की शुरुआत मलेशिया द्वारा पीसी अर्जित करने के साथ हुई, लेकिन वे निशाने से चूक गए। अगले मिनटों में, भारत और मलेशिया दोनों ने पीसी की झड़ी लगा दी, लेकिन कोई भी सफल रूपांतरण नहीं कर सका।

हालांकि, भारत ने अंतिम हूटर तक 4-2 की बढ़त बनाए रखने और अंक तालिका में शीर्ष पर बने रहने में अच्छा प्रदर्शन किया।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *