Sunil Gavaskar : ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत भारतीय क्रिकेट इतिहास का सुनहरा अध्याय : गावस्कर

मुंबई, 12 जनवरी । भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत को भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक सुनहरे अध्याय के रूप में देखा जाएगा।

गावस्कर ने कहा, “पिछले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत में से एक के रूप में देखी जाएगी। 36 के अपने सबसे कम टेस्ट स्कोर पर आउट होने के बाद खुद को तैयार करना और फिर घरेलू टीम को हराना एक बेहतरीन उपलब्धि है। खिलाड़ियों द्वारा दिखाया गया दृढ़ संकल्प और कप्तान रहाणे, कोच रवि शास्त्री द्वारा निभाई गई नेतृत्व की भूमिका ने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिख दिया।”

पिछले साल, 32 साल और 2 महीने बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के अभेद किले को भेद दिया। चोटिल युवा भारतीय टीम ने सभी बाधाओं के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला जीती। टीम इंडिया की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज़ जीत की एक साल की सालगिरह मनाने के लिए, सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने “डाउन अंडरडॉग्स – इंडियाज ग्रेटेस्ट कमबैक” नामक एक विशेष डॉक्यूमेंट्री का निर्माण किया है, जिसका प्रीमियर 14 जनवरी, 2022 को पहले एपिसोड के साथ होगा।

एडिलेड एबेरेशन, मेलबर्न मैजिक, सिडनी सीज और ब्रिस्बेन ब्रीच्ड शीर्षक वाली 4-भाग वाली डॉक्यूमेंट्री के प्रत्येक एपिसोड का प्रसारण 14 जनवरी, 2022 से 17 जनवरी, 2022 तक प्रतिदिन किया जाएगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *