निलंबित आईएएस पूजा सिंघल फिर पांच दिन की रिमांड पर, सीए को भेजा गया जेल

रांची, 20 मई । झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की रिमांड अवधि पांच दिन और बढ़ा दी गई है। इधर, सीए सुमन सिंह को जेल भेज दिया गया। शुक्रवार को उन्हें रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद ईडी कोर्ट में पेश किया गया था।

नौ दिन ईडी के रिमांड पर रहने के बाद कोर्ट ने जेल भेज दिया। रिमांड की अवधी समाप्त होने के बाद पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार को ईडी की विशेष कोर्ट में पेश किया गया था। पूजा सिंघल की तरफ से हाइ कोर्ट के अधिवक्ता विश्वजीत घोष, सुमन सिंह के तरफ से शंभू प्रसाद अग्रवाल ने बहस किया। ईडी की तरफ से बीएमपी सिंह ने अपना पक्ष रखा। ईडी की तरफ से बताया गया कि मामले को लेकर कई लोगों से पूछताछ बाकी है। छापेमारी में कई अहम दस्तावेज मिले हैं। ऐसे में पूछताछ के लिए समय दिया जाना चाहिये। कोर्ट ने स्वीकार करते हुए रिमांड अवधि बढ़ा दिया।

ईडी ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद 11 मई से पांच दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ किया इसके बाद कोर्ट में पेश किया गया था। फिर चार दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई। कोर्ट में बताया गया कि पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं पूछताछ जरूरी है। इसी आधार पर रिमांड बढ़ाया गया था। रिमांड अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट में पेशी से पूर्व चिकित्सा जांच करवाया गया। डॉ लक्ष्मीकांत ने स्वास्थ्य जांच के बाद बताया कि दोनों का स्वास्थ्य ठीक है, किसी तरह की समस्या नहीं है। इसके बाद कोर्ट में पेश किया गया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.