T-20 World Cup : टी-20 विश्व कप के उप क्षेत्रीय यूरोप क्वालीफायर्स कोरोना के कारण रद्द

Insight Online news

नयी दिल्ली 07 मई : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् आइसीसी ने वर्ष 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए तीन उप क्षेत्रीय यूरोप क्वालीफायर्स कोरोना के कारण रद्द कर दिए हैं।

उप क्षेत्रीय यूरोप क्वालीफायर्स ए और बी फ़िनलैंड में खेले जाने थे जबकि बेल्जियम को क्वालीफायर्स सी की मेजबानी अगले दो महीनों में करनी थी।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘मेजबान, भाग लेने सदस्यों , सम्बंधित सरकारों , जन स्वास्थ्य अधिकारियों और आईसीसी कोविड 19 की व्यापक आपात योजना के साथ विचार विमर्श करने के बाद एकमात्र एक्शन तीनों इवेंट को रद्द करना रह गया था।’

आईसीसी ने कहा, ‘आधे से ज्यादा देश अब भी यात्रा प्रतिबंधों का सामना कर रहे हैं और लौटने वाले सदस्यों को अपने देश में व्यापक क्वारंटीन अवधि का सामना करना पड़ता है । घरेलू प्रतिबंधों के कारण टीमों को चुनना और टूर्नामेंटों के लिए टीमों को तैयार करना भी परेशानी का सबब बना हुआ है। “

इन टूर्नामेंटों के रद्द होने के कारण इटली, जर्मनी और डेनमार्क 30 अप्रैल 2020 को आईसीसी टी 20 रैंकिंग तालिका में अपनी बेहतर स्थिति के कारण क्वालीफायर ए, बी और सी से जाएंगे। ये तीन टीमें अब अक्टूबर में स्पेन में होने वाले क्वालीफायर में जर्सी के साथ जुड़ेंगी जहां ए और बी ग्लोबल क्वालीफायर्स से दो स्थान दांव पर होंगे।

राज, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *