टी-20 : रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दो रन से दी मात

साउथम्पटन, 05 सितंबर। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मैच के रोमांचक मुकाबले में दो रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड मलान के 43 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 66 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 162 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 47 गेंदों में चार चौकों के सहारे 58 और कप्तान आरोन फिंच ने 32 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाकर मजबूत शुरुआत दिलाई। इसके बावजूद कंगारु टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 160 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गयी। मलान को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही पैट कमिंस ने मिशेल स्टार्क के हाथों कैच कराकर बेयरस्टो की पारी समाप्त कर दी। बेयरस्टो ने आठ रन बनाए।

पहला झटका लगने के बाद बटलर ने मलान के साथ पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन तभी एशटन अगार ने कमिंस के हाथों कैच कराकर बटलर को पवेलियन भेज दिया। बटलर ने 29 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्के के सहारे 44 रन बनाए। इसके बाद मलान ने जिम्मेदारी संभाली और इंग्लैंड को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *