T20 World Cup : भारत का टी 20 विश्व कप में पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा

दुबई , 21 जनवरी : भारत इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में अपनी अभियान की शुरुआत मेलबोर्न क्रिकेट मैदान में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबोर्न में मुकाबले से करेगा जबकि मेज़बान ऑस्‍ट्रेलिया अपने ख़िताब को बचाने की शुरुआत पिछले साल विश्व कप फ़ाइनल में जगह बनाने वाली न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ एससीजी में करेगा।

शुक्रवार को ही 2022 टी20 विश्व कप का कार्यक्रम घोषित किया गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्तूबर को होगी, जहां श्रीलंका का सामना नामीबिया से जीलौंग में होगा। सुपर 12 की शुरुआत 22 अक्तूबर से सिडनी में होगी। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर को होगा जो सुपर 12 चरण का दूसरा दिन होगा और यह सबसे ज्यादा बहु प्रतीक्षित मैच होगा। अपने दूसरे मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम का मुकाबला ग्रुप ए की उपविजेता टीम से होगा। भारत फिर 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से और दो नवम्बर को बांग्लादेश से भिड़ेगा। भारत का आखिरी मुकाबला छह नवम्बर को ग्रुप बी की विजेता टीम से होगा।

पहला सेमीफ़ाइनल नौ नवंबर को सिडनी में और दूसरा सेमीफ़ाइनल 10 नवंबर को एडिलेड में खेला जाएगा। फ़ाइनल एमसीजी में 13 नवंबर को होगा।

सुपर 12 के ग्रुप एक में ऑस्‍ट्रेलिया के साथ न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड, अफ़ग़ानिस्तान के साथ ग्रुप ए क्वालीफ़ायर के विजेता और ग्रुप बी के रनर अप होंगे। ग्रुप दो में भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ़्रीका, बांग्लादेश और ग्रुप ए क्वालीफ़ायर के रनर अप और ग्रुप बी के विजेता होंगे।

टूर्नामेंट के मुक़ाबले एडिलेड, ब्रिसबेन, जीलौंग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में खेले जाएंगे।

मेज़बान ऑस्‍ट्रेलिया ने पिछले साल दुबई में न्यूज़ीलैंड को फ़ाइनल में हराकर अपना पहला टी20 विश्व कप ख़िताब जीता था।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.