T20 World Cup : पहली बार सुपर 12 चरण का मुकाबला खेलेगा नामीबिया

Insight Online News

अबू धाबी, 26 अक्टूबर : दक्षिणी अफ्रीकाई क्रिकेट टीम नामीबिया बुधवार को यहां शेख जायद स्टेडियम में पहली बार आईसीसी टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण का मुकाबला खेलेगी, जिसमें वह स्कॉटलैंड से भिड़ेगी। मौजूदा संस्करण का भी उसका यह पहला मुकाबला होगा।

शेख जायद स्टेडियम में कल डबल हेडर के शाम को होने वाले इस दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। स्कॉटलैंड जहां अफगानिस्तान के खिलाफ 130 रनों से बड़ी हार के बाद वापसी के साथ नामीबिया के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हार के सिलसिले को रोकना चाहेगा, वहीं नामीबिया 2-0 के जीत के रिकॉर्ड में सुधार करने की सोचेगा।

दरअसल दोनों टीमें टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक केवल दो बार आमने-सामने आई हैं और दोनों मैचों में नामीबिया ने स्कॉटलैंड को पछाड़ा है। पहला मुकाबला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर का था, जिसमें नामीबिया ने स्कॉटलैंड पर 24 रन से जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरे मैच में नामीबिया को पांच विकेट से जीत मिली थी।

उल्लेखनीय है कि क्वालीफिकेशन राउंड में दोनों टीमों का प्रदर्शन बेहतर रहा था। स्कॉटलैंड ने जहां अपने तीनों मैच जीत कर छह अंकों के साथ ग्रुप बी में शीर्ष पर रहते हुए सुपर 12 चरण के लिए क्वालीफाई किया था, वहीं नामीबिया ने आयरलैंड और नीदरलैंड जैसी अच्छी टीमों को हरा कर सुपर 12 चरण में जगह सुनिश्चित की थी। बहरहाल दोनों टीमों का मकसद यह मुकाबला जीत कर दो अंक प्राप्त करना होगा, क्याेंकि उनके अगले सभी मुकाबले मजबूत टीमों के साथ हाेंगे, जिसमें भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड शामिल है। नामीबिया अफगानिस्तान के साथ भी भिड़ेगा।

दिनेश राज, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *