HindiInternationalNews

टेबल टेनिस: सन यिंगशा, लिन शिदोंग ने जीता डब्ल्यूटीटी चैंपियंस मकाऊ का खिताब

मकाऊ। चीन की सुन यिंगशा और लिन शिदोंग ने रविवार को विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटीटी) चैंपियंस मकाऊ 2024 में क्रमशः महिला और पुरुष वर्ग में खिताब जीता।

टेबल टेनिस प्रशंसकों के बीच “शाशा” के रूप में भी जानी जाने वाली सुन ने हमवतन वांग यिदी के खिलाफ 4-2 से जीत हासिल की, उन्होंने इंचियोन और चोंगकिंग में विजयी होने के बाद 2024 की अपनी तीसरी डब्ल्यूटीटी चैंपियंस ट्रॉफी जीती। यह सुन का पांचवां डब्ल्यूटीटी चैंपियंस खिताब भी था।

सुन ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि अगले ओलंपिक चक्र के लिए यह एक शानदार शुरुआत थी, उन्होंने कहा कि प्रत्येक मैच के साथ उनके फॉर्म में काफी सुधार हुआ है।

उन्होंने कहा, “अगले चार वर्षों में कई बदलाव और प्रतिस्पर्धा होगी, लेकिन मैं पहली चैंपियनशिप जीतकर बहुत खुश हूं, जिसने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया है।”

वहीं, लिन ने जर्मनी के किउ डांग को 4-0 से हराकर अपना पहला डब्ल्यूटीटी चैम्पियनशिप खिताब जीता। मैच के बाद, 19 वर्षीय खिलाड़ी ने प्रेस को बताया कि उनका प्रदर्शन उनकी उम्मीदों से बढ़कर था।

शनिवार को जापान की मिवा हरिमोटो पर 4-2 से जीत के साथ सन ने फाइनल में जगह बनाई थी, जबकि लिन ने सेमीफाइनल में दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी वांग चुकिन को 4-1 से हराया था।

सन और लिन ने बताया कि वे आगामी चाइना स्मैश 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो 26 सितंबर से 6 अक्टूबर तक बीजिंग में आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *