HindiJharkhand NewsNewsPolitics

राज्य को ठगबंधन सरकार से मुक्ति दिलाने का लें संकल्प  : बाबूलाल मरांडी

धनबाद , 9 जुलाई । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कार्यकर्ता ही जमीनी स्तर पर पार्टी की विचारधारा के लिए जूझता है। जनता से संवाद करता है। रोज-रोज होने वाले कार्यक्रमों को सफल बनाता है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यकर्ता ही पार्टी की पूंजी है। इनका मान-सम्मान बढ़ाना नेतृत्व का कर्तव्य है। तीसरी बार मोदी सरकार कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम का ही परिणाम है। अब कार्यकर्ताओं का एक ही लक्ष्य है। राज्य की भ्रष्ट, निकम्मी ठगबंधन सरकार से मुक्ति दिलाना।
मरांडी मंगलवार काे धनबाद में कार्यकर्ता सम्मान एवं विधानसभा स्तरीय विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे। मरांडी ने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि यह धोखेबाज सरकार है, जिसने युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता का वादा कर वोट तो प्राप्त किया लेकिन सत्ता में आते ही भुला दिया। सदन में मुख्यमंत्री ने पांच लाख नौकरी देने, बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही लेकिन नौकरी देने के नाम पर नौकरियों की बोली लगाई गई। प्रश्न पत्र लाखों में बेचे गए। जेपीएससी-जेएसएससी की सभी परीक्षाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। आज युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया।
मरांडी ने कहा कि राज्य की विधि व्यवस्था ध्वस्त है। रोज हत्याएं हो रही हैं। राजधानी में सरेआम गोलियां चल रही। जेल से भी अपराधी धमकी दे रहे। व्यवसायियों से खुलेआम फिरौती मांगी जा रही। ऐसे में राज्य में कौन उद्योग धंधा लगाएगा। लगे हुए भी बंद हो रहे। उन्होंने कहा कि पुलिस पदाधिकारी वसूली में लगे रहते हैं। राज्य में खनिज संसाधनों, बालू पत्थर जमीन की लूट मची है। बिना पैसे का कोई काम नहीं होता। भ्रष्टाचार के कारण राज्य के पूर्व मंत्री जेल में हैं। मुख्यमंत्री बेल पर बाहर आए हैं। ठगबंधन सरकार ने योजनाओं के साथ केंद्र सरकार की योजनाओं को भी भ्रष्टाचार में झोंक दिया। आयुष्मान योजना, नल जल योजना की स्थिति दयनीय है। लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे।
मरांडी ने कहा कि 24 वर्ष के युवा झारखंड में 10 वर्षों से ज्यादा इसी ठगबंधन का शासन रहा है लेकिन इस दौरान केवल घपले, घोटाले और भ्रष्टाचार ही हुए। उन्हाेंने कहा कि राज्य में जो भी विकास दिखता है वह भाजपा और एनडीए सरकार की देन है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ऐसी भ्रष्ट निकम्मी सरकार से ऊब चुकी है। जनता निजात चाहती है, जिसका स्पष्ट संकेत लोकसभा चुनाव में दिया है। राज्य के 52 विधानसभा क्षेत्र में एनडीए की बढ़त हुई है। एनडीए ने 9 लोकसभा सीटें जीता है। एनडीए को जनता ने 81 लाख वोट दिया जबकि इंडी एलायंस 60 लाख वोटों के साथ पांच सीट ही जीत सका। साथ ही कहा कि राज्य में सुशासन, विकास को सुनिश्चित कराने के लिए ठगबंधन सरकार को उखाड़ फेंकना जरूरी है। इसके लिए विधानसभा चुनाव में भ्रष्ट निकम्मी ठगबंधन से मुक्ति दिलाने का संकल्प लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *