HindiJharkhand NewsNewsPolitics

चालू वित्तीय वर्ष में 4.50 लाख आवासहीन गरीब परिवारों को आवास उपलब्ध कराने का लक्ष्य : इरफान अंसारी

रांची, 9 जुलाई । ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज मंत्री इरफान अंसारी ने झारखंड मंत्रालय में मंगलवार को पदभार ग्रहण किया। माैके पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि बहुत कम समय है और काम अधिक है। ऐसे में सतत कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अबुआ आवास योजना अंतर्गत वर्तमान वित्तीय वर्ष में 4.50 लाख आवासहीन गरीब परिवारों को आवास निर्माण कर उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।
मंत्री ने कहा कि आदिम जनजाति क्षेत्र की ग्रामीण सड़क को सड़क से जोड़ने के लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत जिन ग्रामों को अभी तक संपर्क पथ से नहीं जोड़ा गया उन ग्रामों को जल्द ही सड़क से जोड़ा जायेगा। राज्य में ग्रामीण पुल का निर्माण, कुंआ का निर्माण सहित बिरसा हरति ग्राम योजना अंतर्गत एक लाख एकड़ भूमि को सिंचित किया जायेगा।
पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव विनय चौबे, ग्रामीण विकास सचिव के. श्रीनिवासन, मनरेगा आयुक्त राजेश्वरी बी, सीईओ जेएसएलपीएस संदीप सिंह, पंचायती राज निदेशक निशा उरांव, समेत अन्य वरीय प्रशासनिक पदाधिकारियों ने औपचारिक मुलाकात कर विभागीय मंत्री का स्वागत किया और बधाई दी। ग्रामीण विकास मंत्री बुधवार को विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक भी करेंगे।
पशु चिकित्सा सेवा नियमावली में संशोधन प्रस्ताव को मंत्रिपरिषद की स्वीकृति जल्द ः दीपिका पाण्डेय
राज्य की कृषि, पशुपालन मंत्री दीपिका पाण्डेय सिंह ने पशु चिकित्सा सेवा नियमावली में संशोधन के प्रस्ताव को मंत्रिपरिषद की स्वीकृति जल्द कराने का आश्वासन दिया है। मंत्री ने यह बात पशु चिकित्सा सेवा संघ के प्रतिनिधिमंडल से कही। पशुचिकित्सकों का सेवा नियमावली में प्रोन्नति के चार पद सोपन का प्रावधान है। इस विषय पर पशु चिकित्सा सेवा संघ ने विभागीय मंत्री से मिलकर पशु चिकित्सकों के प्रति मंत्री के सकारात्मक रूप के लिए उनका आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *