दिल्ली सरकार के बिजली पर फैसले को टाटा पावर-डीडीएल का समर्थन

नयी दिल्ली, 15 सितंबर। टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (टाटा पावर-डीडीएल) ने गुरुवार को दिल्ली सरकार के फैसले स्वागत किया।

सरकार ने फैसला किया है कि दिल्ली में रहने वाले लोग अक्टूबर से मुफ्त बिजली योजना का लाभ तभी ले सकते हैं जब वह इसके विकल्प को चुनते हैं।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि टाटा पावर डीडीएल सभी पात्र ग्राहकों को एक अक्टूबर से बिजली सब्सिडी प्राप्त करने के लिए ऑप्ट-इन (आवेदन) करने का विकल्प प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा,“ हमारे ग्राहकों के लिए इस प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उनकी सुविधाओं के लिए हम उनसे सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए किसी भी डिजिटल विकल्प का लाभ उठाने का आग्रह करते हैं।”

यह विकल्प कंपनी सरकार के निर्देशों के अनुपालन में डिजिटल चैनलों जैसे व्हाट्सएप, एसएमएस, मिस्ड कॉल सेवाओं के माध्यम से प्रदान करेगी जबकि डिजिटल विकल्पों के अलावा ग्राहकों को एक यूनीक क्यूआर कोड के साथ उनके मासिक बिजली बिल के साथ सरकार द्वारा जारी सब्सिडी आवेदन पत्र (एसएएफ) प्राप्त होगा।

किसी भी प्रश्न या चिंता के मामले में ग्राहक 19124 पर कॉल कर सकते हैं या हमारे ग्राहक सेवा केंद्रों पर जा सकते हैं।

गौरतलब है कि राजधानी में 1 अक्टूबर से उन्हीं उपभोक्ताओं को बिजली के बिलों पर सब्सिडी मिलेगी जो इसके लिए आवेदन करके इसकी मांग करेंगे।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *