Tejashwi Yadav : नीतीश डबल इंजन की सरकार में भी बिहार को नहीं दिला पा रहे विशेष राज्य का दर्जा : तेजस्वी

पटना : बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हर मोर्चे पर असफल बताया और कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंध (राजग) की सरकार होने के बावजूद प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल पा रहा है।

श्री यादव ने शनिवार को यहां राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश कार्यालय में संवाददातों से बातचीत में कहा कि श्री कुमार बिहार को विशेष दर्जा दिलाने की बात करते हैं। अजीब स्थिति यह है कि वह (श्री कुमार) यह मांग भी राजग सरकार से कर रहे हैं जिसमें स्वयं उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) शामिल है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जब दोनों जगह राजग की सरकार है तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला है क्योंकि राजग के लोग चाहते नहीं हैं ।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि विकास के हर पैमाने पर बिहार पिछड़ा हुआ है। यह स्थिति तब है, जब बिहार के 40 में से 39 सांसद राजग के हैं और डबल इंजन की सरकार हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि क्या हाल है कि 39 सांसद रहते हुए भी बिहार में विकास का कोई काम नहीं हो रहा है। राजद जब बिहार में सत्ता में थी तब उस समय केंद्र की सरकार में पार्टी के 22 सांसद थे तो रेल कारखाने, सड़क और कई अन्य विकास कार्य किए गए।

(वार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *