Tejashwi Yadav : एनडीए सरकार में एमएसपी से आधे कीमत पर भी नहीं बिकता किसानों का फसल : तेजस्वी

भागलपुर, 18 अक्टूबर । तारापुर विधानसभा क्षेत्र के राजद प्रत्याशी अरुण कुमार साह की जीत सुनिश्चित करने के लिए राजद के प्रतिपक्ष नेता पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को खड़गपुर प्रखंड एवं टेटिया बंबर प्रखंड अंतर्गत 6 जगहों पर आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। धौनी में सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि लहलहाते खेतों का दृश्य जितना मनोरम और नैसर्गिक है, इसके विपरित हमारे देश में किसानों की अवस्था उतनी ही दर्दनाक और नारकीय है। किसान अपने लहलहाते खेतों को देखकर जितना खुश होता है। काश किसान अपनी फसल को बाजार में उचित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बेच सकता तो उनकी खुशी में चार चांद लग जाता।

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की एनडीए सरकार में एमएसपी से आधे कीमत पर भी फसल नहीं बिकता। क्योंकि 2006 में नीतीश कुमार ने बिहार में एपीएमसी एक्ट को समाप्त कर दिया है। वर्तमान सरकार ने जबरदस्ती हमारे प्रत्याशी को हर जगह हराकर सरकार बनाया है। अगर दोनों सीट राजद जीतती है तो राजद का सरकार बनना तय है। तेजस्वी यादव ने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में घोटाला युद्ध स्तर पर हुआ है। भागलपुर में सृजन घोटाला हुआ है। जिला एवं प्रखंड में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। शिक्षा एवं स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट है। किसान को अनाज का समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है। अपराध का ग्राफ बढ़ा है। बगैर घूस दिए कोई काम नहीं हो रहा है। नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। देश निजीकरण की ओर जा रहा है। देश के राष्ट्रीय संपत्ति को बेचा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल में असरगंज एवं टटिया बंबर प्रखंड बना है। तारापुर एवं खड़गपुर अनुमंडल राजद के कार्यकाल में हुआ। तारापुर अनुमंडल स्वास्थ्य केंद्र राजद कार्यकाल में हुआ। नीतीश कुमार के राज में केवल घोषणाएं मिली है। जमीन पर कुछ नहीं दिख रहा है। इसीलिए आप लोग एक-एक वोट राजद प्रत्याशी अरुण शाह को लेकर उन्हें विधानसभा भेजें। इस अवसर पर केंद्रीय पूर्व मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, प्रत्याशी अरुण कुमार साह, प्रदेश महासचिव डॉ चक्रपाणि हिमांशु, मुकेश यादव, विजय , बमबम यादव योगेश्वर गोस्वामी, निरंजन यादव, पंकज यादव, भूदेव दास, विपिन आदि मौजूद थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *