Tejashwi Yadav : लालू बिहार आने को इच्छुक, लेकिन स्वास्थ्य प्राथमिकता : तेजस्वी

पटना। बिहार में दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर राज्य की सियासत अब गरम हो गई है। इस बीच, दिल्ली से पटना लौटे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि लालू प्रसाद पटना आने को इच्छुक हैं, लेकिन अभी उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। उन्होंने दोनों सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर से राजद के जीत का दावा किया।

दिल्ली से पटना लौटे तेजस्वी यादव ने पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि लालू प्रसाद बिहार आने को इच्छुक हैं। वे जल्द बिहार आना चाहते हैं। लेकिन उनकी सेहत ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर से बात की गई है, जो भी जवाब आएगा, उसी हिसाब से उनके (लालू) बिहार आने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव है लेकिन उनका स्वास्थ्य प्राथमिकता है।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आपलोग भी जानते हैं कि चुनावी सभा में काफी ज्यादा एनर्जी लगती है। तेजस्वी ने कहा कि लालू प्रसाद बिहार आने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन अभी फाइनल नहीं हुआ है। राज्य में हो रहे उपचुनाव के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दशहरा अभी गुजरा है लेकिन दोनों सीटों पर राजद के प्रत्याशी को विजयी बनाकर जनता सही अर्थों में विजयादशमी मनाएगी।
उन्होंने कहा, राजद के दोनों उम्मीदवार भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे। इस जीत के जरिए राज्य की जनता सीधा संदेश देगी कि बस अब बहुत हुआ। बिहार अब सत्ताधारियों से संभल नहीं रहा है।

तेजस्वी ने खुद के चुनाव प्रचार पर निकलने के संबंध में बताया कि वे शनिवार की देर शाम तारापुर जाएंगें और दो-तीन वहां रहने के बाद कुशेश्वरस्थान जाएंगें। इसके बाद हेलीकॉप्टर से जरूरी हुआ तो चुनाव प्रचार होगा। उल्लेखनीय है कि इस उपचुनाव में विपक्षी दलों का महागठबध्ांन बिखर गया है। दोनों सीटों पर राजद और कांग्रेस अपने-अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) एकजुट है। राजग की ओर से जदयू ने अपने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे हैं।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *