Tejaswi Yadav : तेजस्वी ने नीतीश को लिखा पत्र, रघुवंश प्रसाद सिंह और रामविलास पासवान की मूर्ति लगाने की मांग की


पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर उनसे पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. डॉ.रघुवंश प्रसाद सिंह और स्व.रामविलास पासवान की प्रतिमा लगाने की मांग की ।

श्री यादव ने शनिवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 10 सितंबर को लिखे गए पत्र की प्रति जारी करते हुए कहा, “पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह जी एवं स्व. रामविलास पासवान जी की राज्य में आदमकद प्रतिमा स्थापित करते हुए उनकी जयंती अथवा पुण्यतिथि को राजकीय समारोह घोषित करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री, बिहार को पत्र लिखा है।”

नेता प्रतिपक्ष ने पत्र में लिखा है कि दोनों ही राज्य की महान विभूति होने के साथ-साथ प्रखर समाजवादी नेता थे । दोनों ही राजनेताओं ने अपने सामाजिक सरोकारों और सक्रिय राजनीतिक जीवन के माध्यम से बिहार की उल्लेखनीय सेवा की। दोनों बिहार के ऐसे सपूत रहे जिनके व्यक्तित्व और कृतित्व के प्रति हम सभी बिहारवासी सदा ऋणी रहेंगे ।

श्री यादव ने पत्र में आगे कहा, “आपको ज्ञात है कि निधन से कुछ दिन पूर्व स्व. डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने आपको संबोधित पत्र के माध्यम से अपनी कुछ मांगें पूर्ण करने की इच्छा व्यक्त की थी। मुझे विश्वास है कि आप उन मांगों को पूर्ण करने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे होंगे। रघुवंश बाबू की अंतिम इच्छाओं का सम्मान करते हुए उन्हें पूरा करना ही उनके प्रति हम लोगों की सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इसी प्रकार से स्व. रामविलास पासवान सामाजिक न्याय, समतावादी विकास और समाजवाद के प्रबल पक्षधर थे। उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन वंचित-उपेक्षितों के सामाजिक उत्थान, संघर्ष, रक्षा और विकास के लिए समर्पित किया। वह बिहार के विकास के लिए सदैव संघर्षरत रहे। इसलिए, उनका विनम्र अनुरोध है कि स्व. रघुवंश बाबू और स्व. रामविलास पासवान जी की राज्य में आदमकद प्रतिमा स्थापित करते हुए उनकी जयंती अथवा पुण्यतिथि को राजकीय समारोह घोषित किया जाए।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *