Terror in Jharkhand : पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर सहित पांच उग्रवादी गिरफ्तार

Insight Online News

रांची, 06 मई : अनगड़ा थाना पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के पूर्व एरिया कमांडर देव सिंह मुंडा सहित पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में देव सिंह मुंडा, गोल्डन यादव उर्फ गौतम यादव, सूरज महतो ,सहजाद अंसारी उर्फ सोनू और असलम खान शामिल हैं।

इनके पास से तीन देशी कट्टा, बिना मैगजीन का एक देसी पिस्टल, चार गोलियां, एक खोखा, एक कारबाइन का खाली मैगजीन और तीन मोबाइल फोन बरामद किया गया है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर देव सिंह मुंडा संगठन को मजबूत करने के लिए अनगड़ा थाना क्षेत्र के जोन्हा मुसंगू पुरी टोला में कुछ अपराधियों के साथ बैठकर लेवी , रंगदारी, लूटपाट और डकैती की योजना बना रहा है। सूचना के बाद सिल्ली डीएसपी खिस्टोफर केरकेट्टा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त स्थान को घेरकर छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में उग्रवादी भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम ने खदेड़ कर सभी को पकड़ लिया। पांचों गिरफ्तार उग्रवादियों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के विस्तार और मजबूती के लिए बैठक कर रहे थे। गिरफ्तार उग्रवादियों ने पार्टी के नाम पर धमकी देने, लेवी वसूलने , लेवी नहीं देने पर बलपूर्वक लूटपाट और डकैती तथा हत्या करने की भी योजना बना रहे थे। एसएसपी ने बताया कि देव सिंह मुंडा के खिलाफ थाने में आठ मामला दर्ज है। इनमें आर्म्स एक्ट, सीएलए एक्ट, हत्या और लेवी वसूलने सहित अन्य मामले शामिल है।

एसएसपी ने बताया कि इसके अलावा तीन उग्रवादियों का पहले से अपराधिक इतिहास रहा है। इनमें गोल्डन यादव उर्फ गौतम यादव के खिलाफ रांची के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सात मामलेआर्म्स एक्ट , सीएल एक्ट, हत्या ,लेवी वसूलने, लूटपाट सहित अन्य मामले दर्ज है। सूरज महतो के खिलाफ तीन मामले और सहजाद अंसारी के खिलाफ दो मामले दर्ज हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES