HindiInternationalNewsPolitics

आतंकवादियों ने दक्षिणी इजरायल में दागे तीन रॉकेट

यरुशलेम, 06 अक्टूबर: इजरायली सेना ने कहा है कि गाजा पट्टी से आतंकवादियों ने रविवार को दक्षिणी इजरायल पर रॉकेट हमला किया।

इजरायली सेना के अनुसार आतंकवादियों ने अश्कलोन और लाचिश क्षेत्र रॉकेट दागे हैं। सेना ने बताया,“तीन प्रोजेक्टाइल उत्तरी गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में घुसते हुए पहचाने गए।” इजरायली सेना के अनुसार एक प्रोजेक्टाइल को रोक दिया गया, जबकि अन्य खुले क्षेत्रों में गिरे। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बाद में रविवार को फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद आंदोलन की सैन्य शाखा अल-कुद्स ब्रिगेड ने दावा किया कि उसने इजरायल के अश्कलोन और गाजा की सीमा के पास कई बस्तियों पर रॉकेट दागे हैं।

उल्लेखनीय है कि यह हमला गाजा में इजरायल के चल रहे सैन्य अभियानों की पहली वर्षगांठ से ठीक एक दिन पहले हुआ है। गत वर्ष सात अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने इजरायल की सीमा में घुसकर और गाजा पट्टी से बड़े पैमाने पर रॉकेट दागकर हमला किया था, जिसमें लगभग 1,200 मारे गए थे। इस दौरान हमास के लड़ाकों ने 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया था।

उधर, गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इजरायल की ओर से किये जा रहे हमलों में लगभग 42,000 लोगों के मारे जाने की सूचना दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *