Test Series : तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक इंग्लैंड 25 पर शून्य

Insight Online News

नॉटिंघम, 07 अगस्त : सलामी बल्लेबाजों रोरी बर्न्स और डोमिनिक सिब्ली के संभल कर खेलने की बदौलत इंग्लैंड ने यहां शुक्रवार को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक एक भी विकेट न गंवाते हुए 25 रन बनाए। इंग्लैंड अभी भारत से 70 रन पीछे है। स्टंप्स के समय रोरी बर्न्स 11 और डोमिनिक सिबली नौ रन बनाकर क्रीज पर हैं।

बारिश के कारण दूसरे दिन की तरह तीसरे दिन का खेल भी प्रभावित हुआ, हालांकि भारत ने अपनी पहली पारी में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के 84 , आल राउंडर रवींद्र जडेजा के 56, मोहम्मद शमी के 13 और जसप्रीत बुमराह के 28 रनों की बदौलत 278 रन बनाकर 95 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। भारत ने सुबह चार विकेट पर 125 रन से आगे खेलना शुरू किया था। नाबाद बल्लेबाज ऋषभ पंत सात रन से आगे खेलते हुए तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन का शिकार बने। पंत ने 20 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाये। राहुल और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। एंडरसन ने राहुल को आउट कर न केवल इस खतरनाक होती साझेदारी को तोड़ा बल्कि कुंबले से भी आगे निकल गए। एंडरसन ने शार्दुल ठाकुर को शून्य पर आउट कर अपना 621 वां विकेट लिया।

जडेजा और शमी ने आठवें विकेट के लिए 27 रन जोड़े। जडेजा को रॉबिंसन ने स्टुअर्ट ब्रॉड के हाथों कैच कराया। जडेजा ने 86 गेंदों पर 56 रन में आठ चौके और एक छक्का लगाया। बुमराह ने 34 गेंदों पर 28 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। बुमराह ने मोहम्मद सिराज के साथ आखिरी विकेट के लिए 33 रन जोड़े। सिराज सात रन पर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की तरफ से रॉबिन्सन ने 85 रन पर पांच विकेट और एंडरसन ने 54 रन पर चार विकेट झटके।

दिनेश, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *