HindiJharkhand NewsNewsPolitics

राज्य पुलिस का व्यवहार सत्ताधारियों के लिए कुछ और, विपक्षियों के लिए कुछ और : बाबूलाल मरांडी

रांची, 26 अगस्त । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने साेमवार काे रांची पुलिस के ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्हाेंने कहा कि रांची पुलिस की प्रतिक्रिया पढ़ी। प्रतिक्रिया पढ़कर हतप्रभ हूं। रांची पुलिस ने लिखा है कि मुख्यमंत्री का पद एक उच्च स्तरीय संवैधानिक पद है, जिसकी सुरक्षा के सभी पहलू संवेदनशील होते हैं और इसके संधारण के लिए सभी को दृढ़ होना पड़ता है।

एसएसपी मोरहाबादी मैदान से मुख्यमंत्री आवास दो किलोमीटर की दूरी पर है। जगह-जगह बैरेकेडिंग पारकर भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री हाउस की तरफ नहीं बढ़े थे। सिर्फ मोराबादी मैदान के बगल में लगी कंटीली बैरेकेडिंग के पास सांकेतिक प्रदर्शन हुआ लेकिन पुलिस ने जहरीली गैस आमजनों पर छोड़ी। उन्हाेंने कहा कि आपकी जिम्मेदारी तब कहां थी जब मुख्यमंत्री का सुरक्षा घेरा तोड़ लोग मुख्यमंत्री हाउस के पहाड़ तक आ गए थे। सड़क जाम कर दी गई थी।

मरांडी ने कहा, इससे स्पष्ट है कि पुलिस का व्यवहार सत्ताधारी दलों के कार्यकर्ता के लिये कुछ और एवं दूसरे लोगों के लिये कुछ और है। दूसरी बात, आपने पूरी जिम्मेदारी से पुलिस की कार्रवाई को उचित बताया है। फिर क्यों नहीं एक दो दिनों में नामजद 52 लोगों समेत उन 12,000 लोगों पर चार्जशीट दायर कर देते हैं, जिन्हें आपने एफआईआर में अभियुक्त बनाया है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *