कारगिल वीर सपूतों की गौरव गाथा को देश रखेगा हमेशा याद: शिवराज

-कारगिल विजय दिवस पर शौर्य स्मारक पर मुख्यमंत्री ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

भोपाल, 26 जुलाई । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कारगिल के अमर शहीदों की वीरता, अदम्य साहस और शौर्य को प्रदेश और देश सदा याद रखेगा। कारगिल विजय हमारे रणबांकुरों के शौर्य, साहस, पराक्रम और बलिदान का प्रतिफल है।

मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार को कारगिल विजय दिवस पर भोपाल के शौर्य स्मारक पहुंच कर कारगिल के शहीदों के प्रति श्रद्धा-सुमन अर्पित करने के बाद संबाेधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने शौर्य स्मारक स्तंभ स्थित अनंत ज्योति के सम्मुख पुष्प-चक्र अर्पित किया। उन्होंने शौर्य स्मारक स्थित भारत माता की प्रतिमा को नमन किया। इस दौरान भोपाल की नवनिर्वाचित महापौर मालती राय सहित सेना और पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे। चौहान ने कहा कि भारत ने कारगिल में विजय प्राप्त की, पाकिस्तान के अनेक सैनिक मारे गए और हमारे भी 527 जवान शहीद हुए थे।

कारगिल विजय हमारे देश के रणबांकुरों के शौर्य, साहस, पराक्रम और बलिदान का ही प्रतिफल है। देश के गौरव और सम्मान की रक्षा के लिए प्राणोत्सर्ग करने वाले वीर सपूतों के चरणों में ऋणी राष्ट्र कोटिश: प्रणाम करता है। उन्होंने कहा कि मां भारती के वीर सपूतों की गौरव गाथा भावी पीढ़ियों को सर्वदा गौरवान्वित करती रहेगी। हमारी सेना ने ऊंची और दुर्गम पहाड़ियों पर बैठे दुश्मनों से हुए युद्ध में जिस वीरता का परिचय दिया, वह विश्व इतिहास में अद्भुत है। मुख्यमंत्री चौहान ने कारगिल विजय दिवस पर तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भी स्मरण किया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.