एसएसबी जवानों ने नक्सलियों से जो लड़ाई लड़ी वह काबिल-ए-तारीफ है: अमित शाह

  • एसएसबी जवानों की बहादुरी की केन्द्रीय गृहमंत्री ने की प्रशंसा

पटना/किशनगंज , 24 सितंबर । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने बिहार दौरे के दूसरे दिन शनिवार सुबह किशनगंज के मां बूढ़ी काली मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद वे किशनगंज में एसएसबी की 5 सीमा चौकियों का उद्घाटन करने पहुंचे। उद्घाटन अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एसएसबी जवानों का हौसला बढ़ाते हुए उनकी तारीफ की।

उन्होंने नक्सलियों के साथ मुठभेड़ों में एसएसबी जवानों को लगातार मिल रही सफलता का जिक्र करते हुए कहा कि एसएसबी जवानों ने नक्सलियों से जो लड़ाई लड़ी है वह काबिल-ए-तारीफ है। यही वजह है कि अब बिहार-झारखण्ड में नक्सली खत्म होने की स्थिति में हैं। या यूं कहें तो इन क्षेत्रों में अब नक्सली खत्म हो चुके हैं।

केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि हम दिल्ली में बैठकर सोचते हैं तो लगता है कि सीमा सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाने वाले सभी सशस्त्र बलों में सबसे सरल ड्यूटी आपकी है क्योंकि दोनों देशों (नेपाल और भूटान) से हमारे मैत्रीपूर्ण संबंध हैं, लेकिन जब कोई सीमा पर आता है तो मालूम पड़ता है कि सबसे कठिन ड्यूटी आपकी है क्योंकि यह खुली सीमा है। आपकी जिम्मेदार सबसे अधिक और सबसे ज्यादा जोखिम भी आपको ही है।

केन्द्रीय गृहमंत्री आज शाम पूर्णिया के चूनापूर हवाई अड्डा पहुंचेंगे, जहां से वे बिहार के दो दिनों का दौरा पूरा कर वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *