हवाई जहाज की तुलना में वंदे भारत ट्रेन के अंदर शोर 100 गुना कम: प्रधानमंत्री मोदी

अहमदाबाद/नई दिल्ली, 30 सितंबर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अहमदाबाद में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में रिमोट का बटन दबाकर सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस और अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हवाई जहाज की तुलना में वंदे भारत ट्रेन के अंदर 100 गुना कम शोर होता है, ये उन्होंने स्वयं महसूस किया।

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज 21वीं सदी के भारत के लिए, अर्बन कनेक्टिविटी के लिए और आत्मनिर्भर होते भारत के लिए बहुत बड़ा दिन है। गांधी नगर-मुंबई वंदेभारत ट्रेन की यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि आज उन्होंने वंदेभारत ट्रेन के तेज रफ्तार सफर का अनुभव किया। यह सफर भले ही कुछ मिनटों का था लेकिन ये गौरव का क्षण था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हवाई जहाज की तुलना में वंदे भारत ट्रेन के अंदर 100 गुना कम शोर होता है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को हवाई जहाज में यात्रा करने की आदत है अगर वो एक बार वंदे भारत में सफ़र कर लेंगें तो मैं यक़ीन से कहता हूं कि वो वंदे भारत में ही यात्रा करना पसंद करेंगे।

उन्होंने कहा कि 21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलने वाली है। बदलते हुए समय, बदलती हुई जरूरतों के साथ अपने शहरों को भी निरंतर आधुनिक बनाना जरूरी है। शहर में यातायात की व्यवस्था आधुनिक हो, निर्बाध कनेक्टिविटी हो, यातायात का एक साधन दूसरे को सपोर्ट करे, ये किया जाना आवश्यक है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *