HindiJharkhand NewsNewsPolitics

संघर्ष अभी समाप्त नहीं हुआ, हर माह भाजपा ने सरकार गिराने की पुरजोर कोशिश की : हेमंत साेरेन

रांची, 14 सितंबर । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने हर महीने हम झारखंडियों की सरकार गिराने की पुरजोर चेष्टा की। इससे भी नहीं हुआ तो मुझे जेल भेजा। चंपाई सोरेन सहित अन्य लोगों की इशारा करते हुए कहा कि विधायकों को खरीदने में अरबों लगाये। हेमंत सोरेन ने शनिवार काे एक्स पर पोस्ट पर लिखा कि इसके बावजूद आप झारखंडी भाई-बहनों के प्रेम और अपनत्व के कारण वे अपने जहरीले मंजूबों में कामयाब नहीं हो पाये। अब आपकी सरकार आपकी सेवा में और तेज गति से काम कर रही है।

मुख्यमंत्रीने अपने इरादे जाहिर करते हुए कहा कि संघर्ष अभी समाप्त नहीं हुआ है। हमें सतर्क रहना होगा और अपने लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करनी होगी। राजनीतिक अस्थिरता के बावजूद, हमारा ध्यान विकास और जनकल्याण पर केंद्रित है। हम सामाजिक सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और बुनियादी ढांचे में निवेश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने लिखा है कि आदिवासी-मूलवासी समुदायों के अधिकारों और संस्कृति को संरक्षित करना हमारी प्राथमिकता है। भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है, ताकि हर रुपया जनता की भलाई में खर्च हो। उन्होंने आगे लिखा है कि आप सभी के समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद। हमसब मिलकर समृद्ध और न्यायसंगत झारखंड का निर्माण करेंगे।

भाजपा सरकार ने 11 लाख राशन कार्ड रद्द कर दिये

मुख्यमंत्री ने कहा है कि तत्कालीन भाजपा सरकार ने 11 लाख राशन कार्ड रद्द करने से पहले कुछ भी नहीं सोचा। उन्हें इसमें चंद रुपये बचते दिखे। पर इसके कारण न जाने कितने परिवारों को इन्होंने उजाड़ दिया। लाखों झारखंडियों को भूख से मौत के मुंहाने खड़ा कर दिया। इनके पास अरबों खर्च कर विधायक ख़रीदने के लिए पैसों की कमी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *