पूरी दुनिया भारत के युवाओं को उम्मीद की नजर से देख रही है : प्रधानमंत्री मोदी

चेन्नई/नई दिल्ली, 29 जुलाई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पूरी दुनिया भारत के युवाओं को उम्मीद की नजर से देख रही है। क्योंकि, आप देश के विकास इंजन हैं और भारत दुनिया का विकास इंजन है।

प्रधानमंत्री अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में 69 स्वर्ण पदक विजेताओं को स्वर्ण पदक और प्रमाण-पत्र प्रदान करने के बाद संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने स्नातक करने वाले सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि आपने अपने दिमाग में पहले से ही अपने लिए एक भविष्य बना लिया होगा। इसलिए आज का दिन केवल उपलब्धियों का ही नहीं, बल्कि आकांक्षाओं का भी है।

समारोह में तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन, विश्वविद्यालय के कुलपति आर वेलराजी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

अन्ना विश्वविद्यालय की स्थापना 4 सितंबर, 1978 को हुई थी। इसका नाम तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री सी.एन. अन्नादुरई के नाम पर रखा गया है। इसमें 13 मान्यता प्राप्त कॉलेज, पूरे तमिलनाडु में फैले हुए 494 संबद्ध कॉलेज और 3 क्षेत्रीय परिसर- तिरुनेलवेली, मदुरै और कोयंबटूर शामिल हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.