HindiJharkhand NewsNewsPolitics

विस चुनाव में पहले दिन तीन उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

प्रथम चरण के चुनाव के लिए 25 तक होगा नामांकन

सवा करोड़ रुपये के अवैध सामान और नकदी जब्त

रांची, 18 अक्टूबर । विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए नामांकन के पहले दिन शुक्रवार को कुल तीन उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। प्रथम चरण में राज्य की कुल 43 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा ने निर्वाचन सदन, धुर्वा में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि जमशेदपुर पश्चिमी, रांची और कांके विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा है। प्रथम चरण के चुनाव के लिए 25 अक्टूबर तक नामांकन होगा। नामांकन अवकाश के दिन को छोड़कर प्रतिदिन पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक होगा।

उन्होंने बताया कि राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक सवा करोड़ रुपये के अवैध सामान और नकदी की जब्ती की गयी है। इसमें सर्वाधिक 26.51 लाख की जब्ती पलामू जिले से हुई है जबकि रांची और चतरा जिलों से 15 लाख रुपये से अधिक के अवैध सामान और नकदी की जब्ती हुई है। दस लाख रुपये से अधिक की जब्ती वाले जिलों में सरायकेला खारसावां और हजारीबाग शामिल हैं। डॉ. नेहा अरोड़ा ने बताया कि सवा करोड़ की जब्ती में सर्वाधिक 64.12 लाख की जब्ती झारखंड पुलिस ने की है। इसके बाद 28.28 लाख वाणिज्य कर विभाग और 24.03 लाख की जब्ती आबकारी विभाग ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *