HindiNationalNewsPolitics

बंगाल में एक दिन में दुष्कर्म की तीन घटनाएं, भाजपा ने पूछा – ममता बनर्जी आप चैन से कैसे सोती हैं?

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल उठाए गए हैं। 19 अगस्त 2024 को राज्य में तीन और बलात्कार के मामले सामने आए, जिसके बाद बंगाल बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। बीजेपी ने कहा है कि राज्य में महिलाओं की सुरक्षा की स्थिति बेहद दयनीय हो गई है, खासकर एक महिला मुख्यमंत्री के शासन में।

मंगलवार को बंगाल भाजपा ने अपने ट्वीट में कहा, “वास्तव में यह विडंबना ही है कि एक महिला मुख्यमंत्री के शासन में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। बलात्कार के मामलों को आत्महत्या करार देने की कोशिशें, पुलिस द्वारा शिकायतें दर्ज करने से इनकार, और दबाव के चलते सिर्फ कुछ ही मामले रिपोर्ट हो रहे हैं।”

इस ट्वीट में बंगाल बीजेपी ने तीन ताजा मामलों का जिक्र किया है:

  1. बर्धमान के कटवा में एक गृहिणी के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ।
  2. उत्तर 24 परगना में एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार की घटना सामने आई है। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पहले शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया था।
  3. मुर्शिदाबाद में एक नाबालिग लड़की ने बलात्कार के बाद आत्महत्या कर ली।

बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सीधे निशाने पर लेते हुए पूछा है, “ममता जी, आपकी नज़र के नीचे महिलाएं इस तरह से बर्बरता का शिकार हो रही हैं और आप कैसे चैन की नींद सो सकती हैं?”

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं, और इन ताजा घटनाओं ने राज्य की कानून-व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया है कि उनके शासन में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं और इन मामलों को छिपाने की कोशिशें की जा रही हैं।

राज्य में बढ़ते अपराध और पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए, बीजेपी ने यह भी कहा कि जब तक सरकार इन मामलों को गंभीरता से नहीं लेती, तब तक महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना संभव नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *