HindiJharkhand NewsNewsPolitics

चतरा में टीएसपीसी के तीन नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद

चतरा/रांची, 14 जून । चतरा जिले की कुंदा थाना पुलिस ने तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के तीन नक्सलियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। इनमें मनोज गंझु, महेन्द्र गंझु और छोटू भुईंया उर्फ पंडित शामिल हैं। इनके पास से एक इंसास रायफल लोडेड, तीन मैगजीन, 161 रांउड गोली, एक एसएलआर लोडेड, दो मैगजीन, 164 रांउड गोली और एक एके 47 में मैगजीन के साथ 30 गोली लगा हुआ बरामद किया गया है।

चतरा एसपी विकास कुमार पांडेय ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि टीएसपीसी नक्सली संगठन के कमांडर हरेन्द्र गंझू, कुणाल गंझू, इरफान गंझु अपने अन्य सशस्त्र दस्ता सदस्यों के साथ चतरा-पलामू के सीमावर्ती क्षेत्र कुन्दा थाना के सिकीदाग, कुजरम के जंगली क्षेत्र में किसी बडी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रीत हुए है। सूचना के बाद एसडीपीओ सिमरिया के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया।

टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सिकिदाग के पश्चिम मेरूहनिया टॉड नारीदरी नदी के पास से भागने के क्रम में हथियारबंद तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया। बाकी नक्सली जंगल और पहाड़ का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। इनके पास से हथियार और गोली बरामद किये गये।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तीनों नक्सलियों का अपराधिक इतिहास रहा है। महेन्द्र के खिलाफ बड़कागांव, बरकट्टा, मुफ्फसिल कटकमसांडी थाने में मामला दर्ज है जबकि मनोज गंझु पर कुंदा थाने में तीन और सदर में एक तथा छोटू के खिलाफ सदर थाने में एक मामला दर्ज है। तीनों पर 17 सीएलए एवं यूएपी एक्ट के तहत मामला दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *