TMC MP Shantanu Sen : टीएमसी सांसद शांतनु सेन पूरे सत्र के लिए सस्पेंड, केंद्रीय मंत्री के हाथ से पेपर छीनकर फाड़ने का आरोप

तृणमूल कांग्रेस के सदस्य शांतनु सेन को आज राज्यसभा के चल रहे सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया। संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कार्यवाही शुरु होने और आवश्यक दस्तावेज पटल पर रखे जाने के बाद श्री सेन के निलम्बित करने का प्रस्ताव रखा जिसे सभापति एम वेंकैया नायडू ने स्वीकार कर लिया । हालांकि इसके बाद भी श्री सेन सदन में अपनी सीट पर बैठे रहे । निलम्बन के विरोध में में कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सदस्यों ने कड़ा विरोध किया जिसके बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी । श्री मुरलीधरन ने कहा कि कल श्री सेन ने सदन में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से कागज छीना और उसे फाड़कर सभापीठ की ओर उछाल दिया था ।
तृणमूल कांग्रेस के सुखेन्दु शेखर राय ने श्री सेन के निलम्बन का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि यह प्रस्ताव राज्यसभा की आज की कार्यसूची में नहीं है । उन्हें इस पर प्रतिक्रिया देने का अवसर नहीं मिला है ।

इसी पार्टी के डेरेक ओ ब्रायन ने व्यवस्था का मामला उठाते हुए कहा कि कल सदन के स्थगन के बाद जो हुआ वह सभी सदस्यों की उपस्थिति में हुआ था । श्री नायडू ने कहा कि सदन में सभापीठ की उपस्थिति में जो कुछ होता है उसे नोट किया जाता है । उन्होंने श्री सेन को सदन से बाहर जाने का आदेश दिया । इसके बाद कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों के सदस्य कड़ा विरोध करने लगे जिससे शोर शराब बढ गया । इसके बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी ।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *