Tokyo Olympics : टोक्यो ओलंपिक से हटीं कनाडाई महिला टेनिस खिलाड़ी बियांका एंड्रीस्कु

ओटावा, 13 जुलाई । कनाडाई महिला टेनिस खिलाड़ी बियांका एंड्रीस्कु ने सोमवार को आगामी टोक्यो ओलंपिक से अपना नाम वापस ले लिया है।

पूर्व यूएस ओपन चैंपियन ने कहा कि मौजूदा कोविड-19 महामारी से सामने आई चुनौतियों के कारण उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेलने का फैसला किया है। दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी एंड्रीस्कु ने हालांकि 2024 में पेरिस ओलंपिक में भाग लेने का वादा किया है।

एंड्रीस्कु ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “मेरे सभी अद्भुत प्रशंसकों के लिए, मैं आपको सूचित करना चाहती हूं कि मैंने इस महीने के अंत में टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेलने का बहुत कठिन निर्णय लिया है। मैं जब छोटी थी, तभी से ओलंपिक में कनाडा का प्रतिनिधित्व करने का सपना देख रही हूं, लेकिन हम सभी महामारी से संबंधित चुनौतियों का एक साथ सामना कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा,”मुझे पता है कि यह मेरे लिए सही निर्णय है। मैं भविष्य के फेड कप टूर्नामेंट और पेरिस में 2024 ओलंपिक में कनाडा का प्रतिनिधित्व करने करने के लिए उत्सुक हूं!”

इसी के साथ एंड्रीस्कु, स्तानिस्लास वावरिंका, राफेल नडाल, सेरेना विलियम्स, सिमोना हालेप और डोमिनिक थीम जैसे खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गई हैं,जिन्होंने ओलंपिक से हटने का फैसला किया है।

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे और इस साल 8 अगस्त तक चलेंगे। यह कार्यक्रम पिछले साल आयोजित होने वाला था, लेकिन इसे कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *