HindiInternationalNews

ट्रंप ने चीन पर साधा निशाना, कहा- अमेरिकी के पास दुनिया की सबसे ताकतवर सेना है

न्यूयॉर्क। ‘रिपब्लिकन पार्टी’ के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक चुनावी रैली में कहा कि चीन के साथ टकराव की स्थिति में हम उन्हें धूल चटा देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास दुनिया की सबसे शानदार सेना है।

राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में अमेरिका के प्रति सम्मान में कमी के बारे में बोलते हुए ट्रंप ने कहा, ‘उन्होंने एक रिपोर्ट जारी की है कि अगर हम चीन के साथ युद्ध में उतरते हैं, तो हम जीत नहीं सकते। हम पर्याप्त रूप से मजबूत नहीं हैं।’

ट्रंप ने घोषणा की कि हमारे पास दुनिया की सबसे बड़ी सेना है। आपको इस तरह की रिपोर्ट नहीं देनी चाहिए और यह सच नहीं है। हमें उनका करार सबक सिखा देंगे।

उन्होंने कहा, ‘यहां तक ​​कि अगर यह सच भी होता, तो भी इस तरह की रिपोर्ट जारी करना कितनी बड़ी मूर्खता है।’

उन्होंने यह नहीं बताया कि किस रिपोर्ट का जिक्र कर रहे थे, लेकिन संभवत वह राष्ट्रीय रक्षा रणनीति आयोग की ओर से सीनेट सशस्त्र सेवाओं को दी गई एक रिपोर्ट थी।

इसमें कहा गया, ‘आयोग को लगता है कि अमेरिकी सेना में क्षमताओं और क्षमता दोनों की कमी है और ‘कई मायनों में, चीन संयुक्त राज्य अमेरिका से आगे निकल रहा है और उसने पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी सैन्य लाभ को काफी हद तक नकार दिया है।’

ट्रंप ने कहा कि अगर हम चुनाव जीतते हैं तो दुश्मन अब और नहीं हसेंगे।

बता दें कि ट्रंप के चुनावी रैली के 90 मिनट पहले से मैडिसन स्क्वायर गार्डन, अपनी पूरी क्षमता के करीब 19,000 लोगों से भरा हुआ था और हजारों लोग घंटों इंतजार करने के बाद बाहर फंसे रहे, उन्होंने ट्रंप के भाषण को बाहर बड़े स्क्रीन पर देखा। वहीं अंदर भीड़ ने ट्रंप के भाषण के दौरान ‘यूएसए, यूएसए’ और ‘चार और साल’ के नारे लगाए।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *