Twitter Update : ट्विटर एक संक्षिप्त अंतराल के बाद नीले बैज के वेरिफिकेशन को फिर से खोलेगा

नई दिल्ली। ट्विटर ने बुधवार को एक संक्षिप्त विराम के बाद अपने ब्लू बैज वेरिफिकेशन कार्यक्रम को फिर से खोल दिया, क्योंकि इसमें वेरिफिकेशन अनुरोधों की बाढ़ आ गई है।

ट्विटर ने 29 मई को लॉन्च होने के एक हफ्ते के भीतर अपने ब्लू बैज वेरिफिकेशन प्रोग्राम पर पॉज बटन दबा दिया और कहा कि यह उन वेरिफिकेशन अनुरोधों में चल रहा है जो उस तक पहुंच गए हैं।

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, “अनुरोध खुले हैं! उस विराम के लिए खेद है – अब आप नीले बैज के लिए अपनी खोज पर वापस आ सकते हैं।”

ट्विटर ने पिछले महीने अपनी नई वेरिफिकेशन आवेदन प्रक्रिया को छह श्रेणियों के साथ शुरू किया, और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर उपयोगकतार्ओं को ब्लू बैज अर्जित करने में मदद करने के लिए वैश्विक स्तर पर सार्वजनिक अनुप्रयोगों की समीक्षा की।

कंपनी ने वेरिफिकेशन कार्यक्रम को छह श्रेणियों के साथ फिर सरकार; कंपनियां, ब्रांड और संगठन; समाचार संगठन और पत्रकार; मनोरंजन; स्पोटर्स और खेल; और कार्यकर्ता, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्ति से शुरू किया है।

ट्विटर ने कहा कि वह इस साल के आखिर में और ज्यादा श्रेणियां पेश करेगा, जैसे कि वैज्ञानिकों, शिक्षाविदों और धार्मिक नेताओं के लिए।

एक बार आवेदन जमा करने के बाद, आवेदक कुछ दिनों के भीतर ईमेल से प्रतिक्रिया की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन कतार में कितने खुले आवेदन हैं, इसके आधार पर इसमें कुछ सप्ताह लग सकता हैं।

ट्विटर ने कहा था, “अगर आपका आवेदन स्वीकृत हो जाता है, तो आपको अपने प्रोफाइल पर नीला बैज अपने आप दिखाई देगा। अगर आपको लगता है कि हमने गलती की है, तो अपने आवेदन पर हमारा फैसला मिलने के 30 दिन बाद दोबारा आवेदन करें।”

ट्विटर ने पहले 2017 में वेरिफिकेशन के तरीके को इस साल फिर से लॉन्च करने से पहले निलंबित कर दिया था।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES