HindiNationalNewsPolitics

दिल्ली में चंपई सोरेन की जासूसी करते पकड़े गए झारखंड पुलिस के दो दारोगा, असम सीएम का खुलासा

रांची। झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन की जासूसी के आरोप में झारखंड पुलिस की स्पेशल ब्रांच के दो सब इंस्पेक्टर को मंगलवार की शाम दिल्ली के ताज होटल में पकड़ा गया। इन दोनों को दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने की पुलिस को सौंपा गया है। उनके खिलाफ चंपई सोरेन ने एफआईआर भी दर्ज कराई है।

इस बात का खुलासा असम के सीएम और झारखंड भाजपा के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने बुधवार को गुवाहाटी में एक प्रेस कांफ्रेंस में किया।

हिमंता बिस्वा सरमा ने मीडिया को बताया कि इन दोनों सब इंस्पेक्टर ने स्वीकार किया है उन्हें संवैधानिक पद पर बैठे एक व्यक्ति ने जासूसी का टास्क सौंपा था। चंपई सोरेन की एक-एक गतिविधि की रेकी करने की ड्यूटी में उन्हें झारखंड पुलिस के आईजी प्रभात कुमार ने लगाया था।

सरमा ने इसे प्राइवेसी पर हमले का बेहद गंभीर मामला बताते हुए इसकी जांच की मांग की है।

सरमा के मुताबिक, झारखंड पुलिस की स्पेशल ब्रांच के ये दोनों सब इंस्पेक्टर बीते 18 अगस्त को भी चंपई सोरेन को फॉलो कर रहे थे, जब वे दिल्ली आए थे। इस बार 26 अगस्त को चंपई सोरेन जब कोलकाता से फ्लाइट के जरिए दिल्ली आए तो दोनों सब-इंस्पेक्टर भी उसी फ्लाइट पर सवार थे। इसके बाद होटल ताज में भी उन्होंने उसी फ्लोर पर कमरा लिया, जिस फ्लोर पर चंपई सोरेन, उनके पीएस और उनके करीबी लोग ठहरे थे।

उन्होंने बताया कि मंगलवार की शाम चंपई सोरेन के लोगों ने इन दोनों को तब पकड़ा, जब वे उनकी तस्वीरें खींच रहे थे। सरमा ने कहा कि इन दोनों के साथ एक महिला भी उनके कमरे में पहुंची थी। ऐसे में यह हनीट्रैप की कोशिश का भी मामला हो सकता है। दोनों सब इंस्पेक्टर को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया, जो इस मामले की जांच कर रही है।

सरमा ने कहा कि यह अत्यंत आपत्तिजनक बात है कि एक मुख्यमंत्री ही अपने मंत्री के पीछे जासूस लगा दे। उन्होंने आशंका जताई कि चंपई सोरेन का फोन भी टेप करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि संविधान की रक्षा की बात करने वाली कांग्रेस और झामुमो जैसी पार्टियां किस तरह संविधान का उल्लंघन कर प्राइवेसी पर हमला करने में जुटी हैं, इस घटना से स्पष्ट हो गया है। उन्होंने इस पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है।

बता दें कि पूर्व सीएम और हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री चंपई सोरेन ने झामुमो छोड़कर भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया है। वे 30 अगस्त को रांची में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में आधिकारिक रूप से भाजपा की सदस्यता लेंगे।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *