Two medical colleges of Jharkhand got permission for admission : झारखंड के दो मेडिकल कॉलेज पलामू और हजारीबाग को मिला एडमिशन की अनुमति

रांची, 15 दिसम्बर । झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि एक बड़ी खुशखबरी है। राज्य के दो मेडिकल कॉलेज में एडमिशन की अनुमति मिल गई है। उन्होंने बुधवार को कहा कि मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को बार बार आग्रह किया था कि राज्य के बच्चों के भविष्य के बारे में जरूर ध्यान रखें। सरकार इन मेडिकल कॉलेजों में बेहतर शैक्षणिक व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। पर्याप्त संसाधनों की व्यवस्था हो इसके लिए हम कृतसंकल्पित हैं। हम एक तरफ संसाधनों की पूर्ति कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों की कमी न हो इसके लिए प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति अनुबंध पर कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले बार इन मेडिकल कॉलेजों में कम संसाधनो का हवाला देते हुए एडमिशन की अनुमति रद्द कर दी गई थी। लेकिन इस बार स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पहल जारी रखते हुए एक तरफ आधारभूत सुविधाओं को दुरुस्त किया। वहीं दूसरे तरफ केंद्र सरकार को लगातार दवाब बनाया कि एडमिशन मिल सके। 27 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ हुए बैठक में भी इस मामले को बन्ना गुप्ता ने उठाया था।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *