बिहार ले जाई जा रही 120 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Insight Online News

कुशीनगर, 20 अगस्त : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में गोरखपुर नरकटियागंज रेलमार्ग के खड्डा रेलवे स्टेशन पर रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की सयुक्त छापेमारी में 120 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ बिहार निवासी दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

रेल प्रशासन की ओर से शनिवार को बताया गया कि जेल भेजे गये तस्कर इस शराब को बिहार ले जा रहे थे। जीआरपी के गोरखपुर के पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों व अवैध शराब कारोबारियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को देर शाम रेलगाड़ियों में संघन चैकिंग के दौरान स्टेशन पर शराब की यह खेप पकड़ी गयी।

मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि दो शराब तस्कर, बैगों में शराब भरकर बिहार जाने वाली ट्रेन पकड़ने की फिराक में खड्डा रेलवे स्टेशन पर खड़े हैं। इसकी जानकारी मिलते ही प्रभारी निरीक्षक विजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में पडरौना जीआरपी प्रभारी अवधेश कुमार त्रिपाठी, एसआई आरपीएफ अजय कुमार राय, हेड कांस्टेबल राजेश यादव, संजय चौधरी, गिरजेश प्रसाद, महेश यादव की मौजूदगी वाली पुलिस टीम खड्डा स्टेशन पर पहुंच गयी और मुखबिर के इशारे पर दोनों को धर दबोचा।

तलाशी लेने पर बैग से 120 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गयी। पकड़े गये तस्करों की पहचान बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर निवासी धीरेन्द्र कुशवाहा तथा मोतीहारी जिले के ग्राम सैमनगर निवासी विकास कुमार के रूप में की गयी। दोनों के विरूद्ध गोरखपुर रेलवे में पहले से भी आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज है। बरामद शराब को जब्त कर पुलिस ने पकड़े गये तस्करों को जेल भेज दिया।

सं निर्मल, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.