यूकेएसएससी पेपर लीक प्रकरण : उत्तर प्रदेश के नकल माफिया का गुर्गा गोवा से गिरफ्तार

देहरादून, 31 अगस्त। उत्तराखंड की धामी सरकार ने स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक के मामले में बहुत ही गंभीरता के साथ कार्रवाई कर रही है। इस घोटाले की जांच लगी एजेंसियां जहां एक-एक कड़ियों को जोड़कर इसमें संलिप्त लोगों को पकड़ रही हैं वहीं इसके आरोपितों को विभिन्न धाराओं ने निरुद्ध कर कड़ी कार्रवाई कर रही। अब तक उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (यूकेएसएसएससी) के पेपर लीक मामले में 30 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी है।

एसटीएफ देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि इस प्रकरण में लखनऊ के फिरोज हैदर को भी गिरफ्तार किया गया है। पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ और साक्ष्यों पर एसटीएफ की एक टीम को संदिग्ध की जानकारी के लिए गोवा भेजा गया था, जहां पर अभियुक्त फिरोज हैदर को नॉर्थ गोवा में पणजी से गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

अभियुक्त फिरोज हैदर लखनऊ के माफिया गिरोह का सदस्य था जो परीक्षा के प्रश्न पत्र लेकर अन्य लोगों के साथ हल्द्वानी आया था। इसे शशिकांत को भी उपलब्ध कराया गया था। गहन पूछताछ और साक्ष्यों से अभियुक्त का धामपुर जाना और वहां के नकल माफिया केंद्रपाल से संपर्क में होने की भी पुष्टि हुई है। फिरोज हैदर मूल रूप से श्याम विहार कालोनी, सीतापुर-लखनऊ का निवासी है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *