Unemployment in Jharkhand : कोरोना से कई लोगों के चले गए रोजगार

Insight Online News

रांची, 06 मई : झारखंड में हर दिन कोरोना का संक्रमण और मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कोरोना की वजह से कई लोगों के रोजगार भी समाप्त हो गए हैैं।

राजधानी रांची के अलग-अलग क्षेत्रों में हिन्दुस्थान समाचार के संवाददाता ने अलग-अलग आदिवासी युवकों से बातचीत की। रांची के सदर थाना क्षेत्र के सरना टोली निवासी प्रिंस उरांव ने कहा कि कोरोना की वजह से रोजगार छिन गया है। अपर बाजार के कपड़े की दुकान में काम करता था लेकिन दुकान बंद होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पैसे के जुगाड़ में हूं। जुगाड़ होगा तो सब्जी बेचने का काम करेंगे, जिससे परिवार का पालन पोषण कर सकेंगे। घर में माता- पिता, छोटे भाई – बहन और पत्नी और बच्चे है। काफी तकलीफ में गुजर हो रहा है।

बरियातू थाना क्षेत्र के तेतर टोली निवासी रिंकू तिर्की ने कहा कि मजदूरी का काम करता था। वह भी बंद हो गया है। किसी तरह अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। थोड़ा बहुत पैसे जमा करके रखी थी उसी से गुजारा चल रहा है। कोरोना की वजह से काम भी नहीं मिल पा रहा है।

सदर थाना क्षेत्र के कोकर तिरिल निवासी महेंद्र उरांव ने कहा कि कोरोना से रोजगार समाप्त हो गया है। मॉल में काम करता था लेकिन कोरोना की वजह से सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह शुरू कर कई पाबंदियां लगाई, जिसके बाद मॉल बंद हो गया लेकिन सरकार लोगों को अनाज और भोजन कैसे मुहैया कराए यह नहीं सोच रही है। कई लोगों के रोजगार खत्म हो गया है।

ऐसे में लोग कहां से अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर पाएंगे। इस पर हेमंत सरकार को सोचना चाहिए। जन वितरण प्रणाली से भी अब तक अनाज नहीं मिल पाया है। बचाए हुए पैसे से घर का गुजारा चल रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES