ट्रंप के घर की तलाशी अभूतपूर्व

Insight Online News

मार-ए-लागो 09 अगस्त : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने छह जनवरी को कैपिटोल हमले की सुनवाई के दौरान वॉटरगेट घोटाले के लिए अपने फ्लोरिडा स्थित घर पर एफबीआई की छापे से तुलना की है जबकि अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा विशेषज्ञों ने इस तलाशी को अभूतपूर्व बताया है।

श्री ट्रंप ने कहा कि एफबीआई एजेंटों ने सोमवार को उनके पाम बीच में मार-ए-लागो रिसोर्ट में एक तिजोरी को तोड़ा जबकि वह न्यूयार्क में थे। पूर्व राष्ट्रपति जो कि 2024 में अपने तीसरे कार्यकाल की तैयारी कर रहे हैं छापे को न्याय प्रणाली का हथियार बताया है।सीबीएस न्यूज के अनुसार तलाशी के समय पूर्व राष्ट्रपति न्यूयार्क सिटी में ट्रंप टावर में थे। श्री ट्रंप के दूसरे पुत्र एरिक ट्रंप ने फोक्स न्यूज को कहा कि एफबीआई के उसके पिता के मार-ए-लागो सम्पति पर तलाशी वारंट राष्ट्रीय अभिलेखागार के रिकॉर्ड को संभालने की जांच से संबंधित था।

शिकागो विश्वविद्यालय के अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा विशेषज्ञ प्रोफेसर रॉबर्ट पेप ने बीबीसी से बातचीत में पूर्व राष्ट्रपति के फ्लोरिडा घर पर तलाशी को अभूतपूर्व बताया। वॉटरगेट पर श्री ट्रंप की टिप्पणी के जवाब में पेप ने कहा कि इसका मतलब अमेरिका में प्रसिद्व कंजरवेटिव राजनेता एक पूर्व राष्ट्रपति जो कि अब राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार होने की संभावना है एक अपराध के लिए गंभीरता से जांच की जा रही है। यह अभूतपूर्व है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं ने एफबीआई के श्री ट्रंप के घर छापे पर प्रतिक्रिया में बताया कि वह अब तक पार्टी के निर्विवाद नेता बने हुए है। इस कार्रवाई से ट्रंप के समर्थक कोध्रित हैं।

जांगिड़, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *