UP Election 2022: भाजपा से गठबंधन नहीं होने पर अकेले चुनाव लड़ेगी जदयू, उपेंद्र कुशवाहा ने दिया बड़ा बयान

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने स्पष्ट किया कि वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ना पसंद करेगी, लेकिन ऐसा नहीं होने पर वह अपने बूते चुनावी समर में उतरने से नहीं कतराएगी। जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के संबंध में अपनी पार्टी की रणनीति पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, ”निस्संदेह हम वहां लड़ने जा रहे हैं। बेशक हम बीजेपी के साथ गठबंधन करना पसंद करेंगे। लेकिन, अगर ऐसा नहीं होता है, तो हम अकेले जाने का विकल्प चुन सकते हैं।

बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन में भागीदार भारतीय जनता पार्टी उत्तरप्रदेश में सत्ता में है और यहां उसने पांच साल पहले विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की थी। पार्टी ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन किया था। जेडीयू हालांकि बिहार और राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी की सहयोगी है लेकिन अन्य राज्यों में इनका गठबंधन नहीं बन पाया है। जेडीयू ने गुजरात में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

जेडीयू ने अरुणाचल प्रदेश में कुछ सफलता हासिल कर मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में वहां आयी थी, लेकिन सत्ता में आयी बीजेपी ने हाल ही में पूर्वोत्तर राज्य में जेडीयू के कई विधायकों को अपने दल में शामिल कर लिया।

अगले महीने बिहार की दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जेडीयू की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कहा, ”हमें किसी चुनौती का सामना नहीं करना पड़ता है। कुशेश्वर अस्थान और तारापुर दोनों ही हमारी सीटें थीं और सत्ताधारियों के दुखद निधन पर खाली हो गईं। हमारी जीत निश्चित है। हम केवल यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि जीत का अंतर बड़ा हो।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *