UP Election : नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी जनता : सलमान खुर्शीद

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव में जनता शीघ्र ही नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को उनके घर बिठायेगी। खुर्शीद ने यह भी कहा कि वाराणसी में उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्मार्ट बनारस कहीं नहीं मिला, क्योंकि यहां की समस्या जस की तस बनी हुयी है और जिस भावना से यहां के लोगों ने उन्हें चुन कर प्रधानमंत्री बनाया उन्होंने उसी भावना को ठेस पहुंचायी है।

केंद्रीय मंत्री रह चुके खुर्शीद ने कहा कि जनता बंटवारे और नफरत की राजनीति करने वाले ताकतों से ऊब चुकी है। खुर्शीद ने कहा कि सत्ता के तानाशाही अंदाज से, भ्रष्टाचार, मंहगाई, बेरोजगारी और गुंडाराज से लोग अब मुक्ति चाहते हैं। कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष खुर्शीद आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणा पत्र संवाद कार्यक्रम के लिए वाराणासी आये थे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की एक बड़ी आबादी और बड़े भू-भाग का प्रतिनिधित्व करता है और प्रदेश में उद्योग व कल कारखाने का अभाव है। उन्होंने कहा कि हम अपने घोषणा पत्र में उत्तर प्रदेश को उन्नत और विकसित प्रदेश बनाने पूरा प्रयास करेंगे और इसी सिलसिले में यह कमेटी राज्य के विभिन्न जिलों जा कर लोगों से मिल रही है।

खुर्शीद ने कहा, ”कांग्रेस ने हमेशा से समावेशी राजनीति करती आयी है और समाज के हर वर्ग और हर तबके की नुमाइंदगी को लेकर हम संजीदा रहे हैं। हमारा चुनावी घोषणापत्र हमारा आदर्श वक्तव्य होता है। हमारा घोषणा पत्र हमारा वचनपत्र है। जब भी हमें जनता ने अवसर दिया हमने विश्वस्तर की योजनाओं को क्रियान्वित करने का काम किया है। हम अपने चुनावी घोषणापत्र पर जनताकी राय लेकर उसपर शीर्ष स्तर के विशेषज्ञों से उसे पूरा कराने की कार्ययोजना बनाते हैं।

खुर्शीद ने कहा, ” मैं (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी के स्मार्ट बनारस को अभी खोज ही नही पाया हूं। मैं मोदी जी के स्मार्ट बनारस को देखने की लालसा लिए आया था, पर दुर्भाग्यवश मुझे वह स्मार्ट बनारस कहीं मिला ही नही।” कांग्रेस नेता ने कहा, ”बनारस की मूलभूत समस्यायें आज भी जस की तस हैं। मुझे दुःख हो रहा है कि बनारस के लोगों ने जिस भावना से मोदी जी को वोट देकर प्रधानमंत्री बनाया, उन्होंने जनता की उसी भावना को ठेस पहुंचायी है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *