UP News: उत्तर प्रदेश में त्योहारों के मौसम में महंगाई कहर बनकर टूटी, सरकार चुप : प्रियंका

लखनऊ, 27 अक्टूबर । कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अब राज्य में सब्जियों के आसमान छूते दामों को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है।

प्रियंका ने मंगलवार को कहा कि पूरे उप्र में त्यौहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है। सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। काम धंधे पहले से ठप पड़े हैं। लेकिन, करोड़ों रुपये झूठे प्रचार में खर्च करने वाली भाजपा सरकार जनता की परेशानियों पर चुप है।

इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव ने सब्जियों के दामों को दर्शाती सूची भी टैग की। इसमें बताया गया कि नया आलू के बाजार में भाव 60 रुपये प्रति किलो, पुराना आलू 50, प्याज 80 रुपये प्रति किलो, शिमला मिर्च 100 से 120 रुपये प्रति किलो, टमाटर के दाम 50 से 60 रुपये प्रति किलो, परवल 80, गोभी 50, भिंडी 50 रुपये प्रति किलो, बैंगन 40, तरोई 50 और मटर के दाम 160 रुपये प्रति किलो है।

रेहड़ी-पटरी वालों को लोन नहीं स्पेशल सहायता पैकेज की जरूरत
प्रियंका ने एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज पीएम स्वनिधि योजना के उत्तर प्रदेश के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद से पहले कहा कि आज पीएम साहब यूपी के कुछ रेहड़ी-पटरी दुकानदारों से बात करेंगे। पूरे लॉकडॉउन में रेहड़ी-पटरी वालों, छोटे दुकानदारों पर भयंकर मार पड़ी। घर चलाना मुश्किल हो गया, रोजी-रोटी उजड़ गई। उन्होंने काह कि रेहड़ी-पटरी वालों, दुकानदारों, छोटे व्यापारियों को आज लोन नहीं एक स्पेशल सहायता पैकेज की जरूरत है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *