Up News Update : बुलंदशहर में सेना को बेची जाने वाली 165 बोतल शराब बरामद

बुलंदशहर 04 अप्रैल : उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले की अगौता थाना पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट लगी हौंडा कार से सैनिक बलों को बिक्री की जाने वाली पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब की 165 बोतल बरामद कर शराब तस्करी के आरोप में आइटीबीपी के जवान पंकज को गिरफ्तार किया है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आज यहां कहा कि पुलिस शनिवार की रात में वाहन चेकिंग अभियान में थी। बेसरोली से ग्राम बिहारा जाने वाली रोड पर पुलिस ने एक हौंडा सिटी कार को जांच के लिए रोका। जांच में वाहन से पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब की 165 बोतल बरामद हुई।

चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ में उसने अपना नाम पंकज बताया । वो मेरठ का रहने वाला है और 36 वीं बटालियन आइटीबीपी में लोहाघाट उत्तराखंड में तैनात है । वर्तमान में दिल्ली हेड क्वार्टर से संबंध है। उसने बताया कि बरामद शराब की बोतलें उसने दिल्ली स्थित सीडीएस कैंटीन से खरीदी है। बरामद शराब केवल सैनिक बलों के जवानों को बिक्री वास्ते उपलब्ध कराई जाती है ।

गिरफ्तार पंकज ने बताया कि वह सीडीएस कैंटीन से अंग्रेजी शराब खरीद कर निजी आर्थिक लाभ के लिए तस्करी कर शराब को मेरठ गाजियाबाद गौतम बुध नगर और बुलंदशहर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में महंगे दाम पर बेचने का धंधा लंबे समय से कर रहा है । त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की अच्छी मांग है इसी कारण वह हौंडा कार से शराब की बोतलों को तस्करी कर बुलंदशहर के ग्रामीण क्षेत्रों में बिक्री वास्ते लेकर आया था ।

पंकज के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर पूरे मामले की जानकारी आइटीबीपी के हेड क्वार्टर को दी गई है। जिस कार से शराब की तस्करी की जा रही थी उस पर फर्जी नंबर प्लेट लगी थी। बरामद होंडा कार स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया इस्पात नगर लोधी रोड दिल्ली के नाम पंजीकृत है । एसएसपी ने बताया कि पूरे मामले की जानकारी आइटीबीपी के वरिष्ठ अधिकारियों को दी जा रही है ।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *