UP News Update : समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही फर्जी एनकाउंटरों की जांच होगी – अखिलेश

लखनऊ, 15 मार्च । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विरुद्ध थाने में एफआईआर लिखे जाने के बाद उनका पहला बयान सामने आया। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही फर्जी एनकाउंटरों की जांच होगी और दोषी व्यक्ति के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये जायेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में अपराध नियंत्रण के नाम पर फर्जी मुठभेढ़ों की बाढ़ आ गयी है। यूपी पुलिस की हिरासत में एनकाउंटर हुए हैं। जो लोग न्यायालय में आत्मसमर्पण कर रहे हैं, वे डरे हुए है कि उनको पुलिस अपने कस्टडी में लेने के बाद एनकाउंटर ना कर दें।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की प्रदेश में सरकार बनते ही फर्जी एनकाउंटर से पीड़ित परिवार की शिकायत पर तत्काल प्रभाव से जांच करायी जायेगी। मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट पर भी जांच करायेंगे। आज कल प्रदेश के हालात ऐसे है कि एक वर्ग विशेष के लोग डरे हुए हैं। उनको लगता है कि वे हिरासत में आयेंगे और उनका एनकाउंटर हो जाएगा।

बता दें कि लखनऊ में 1090 चौराहा के निकट एक राजनीतिक होर्डिंग टांगी गयी थी। होर्डिंग में यह दर्शाया गया था कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर लगी धाराओं 147, 342, 323 के कई ज्यादा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगी धाराएं थी। होर्डिंग पर एक ओर अखिलेश यादव की फोटो व धाराएं और दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो व धाराएं दर्शायी गयी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *