UP News Update : मोदी सरकार का सात वर्ष ‘आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण का सुपथ : योगी

लखनऊ 30 मई । मोदी सरकार के सात वर्ष पूरा होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई प्रेषित की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में पूर्ण ‘सेवा के 07 वर्ष’ आम भारतीय के मन में ऊर्जा, आत्मविश्वास और स्वाभिमान उत्पन्न करने वाले रहे। इसमें ‘आत्मनिर्भर भारत’ व ‘आत्मविश्वासी भारत’ के निर्माण का सुपथ निर्मित हुआ।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने समाज के सभी वंचित वर्गों के सर्वांगीण उन्नयन का मार्ग प्रशस्त करते हुए ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की संकल्पना की पूर्णता की आधारशिला रखी है। आज भारत वैश्विक फलक पर प्रगति और आत्मनिर्भरता की नई मिसाल बन विश्व समुदाय का नेतृत्व कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश वैश्विक महामारी कोरोना में भी जान, जहान और जीविका को सुरक्षित रखने में सफल हुआ है। यही नहीं मित्र देशों को कोविड वैक्सीन मुहैया करा कर वसुधैव कुटुंबकम के अपने पुनीत भाव को हमने वैश्विक पटल पर स्थापित किया।

आज प्रधानमंत्री द्वारा मन की बात कार्यक्रम में लिक्विड ऑक्सीजन का टैंकर चलाने वाले जौनपुर, उत्तर प्रदेश के निवासी दिनेश बाबूलनाथ उपाध्याय से वार्ता के लिए योगी ने आभार जताया। उन्होंने कहा कि लाखों लोगों का जीवन बचाने वाले दिनेश पर उप्र को गर्व है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES