UP News Update : आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनेगा उत्तर प्रदेश : योगी

सिद्धार्थनगर 27 मई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी में प्रदेश सरकार का युद्धस्तर पर प्रयास जारी है। ऑक्सीजन के मामले में उत्तर प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएंगे। इसके लिए 300 से अधिक प्लांट प्रदेश में लगाए जा रहे हैं।

श्री योगी ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में पीडियाट्रिक आईसीयू (पीकू) बनाए जा रहे हैं। आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े प्रदेश में ट्रेस, टेस्ट व ट्रीट नीति की तेजी का परिणाम है कि हम इस महामारी में नियंत्रण में सफलता की ओर अग्रसर हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर के साथ इंसेफेलाइटिस से भी निपटने की तैयारी है। यही सीजन गोरखपुर व बस्ती मंडल में खासकर इंसेफेलेटाइस के लिए भी संवेदनशील है। पिछले चार साल के प्रयासों से इस पर नियंत्रण करने में सफलता मिली है मगर इस बार भी अफसरों को इससे निपटने की तैयारियों के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में कुल 58 हजार एक्टिव केस है जिनके इलाज के लिए सभी व्यवस्था कर दी गयी है। लोगो को प्रतिदिन जागरूक किया जा रहा है।उत्तर प्रदेश में 4.80 करोड़ लोगों को बैक्सीन लगाई गई है। निगरानी समितिया गाँव गाँव जाकर निगरानी कर रही है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कोविड कण्ट्रोल कमांड सेंटर व ज़िला अस्पताल का किया और बाद में प्राथमिक विद्यालय जोगिया में आशा पाल से टीकाकरण की जानकरी ली।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES