UP News Update : योगी सरकार ने प्रतापगढ़ जहरीली शराब कांड में अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी को किया निलंबित

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रतापगढ़ जहरीली शराब कांड में बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को प्रतापगढ़ के अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश कुमार द्विवेदी और क्षेत्राधिकारी कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार को निलंबित कर दिया। दोनों अधिकारियों पर शराब माफिया से मिलीभगत का आरोप है। इससे पहले इस मामले में कई अधिकारी निलंबित हो चुके हैं।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज देर रात बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश कुमार द्विवेदी और क्षेत्राधिकारी कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार को निलंबित कर विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही शराब माफिया से मिलीभगत संबंधी घटना की जांच भ्रष्टाचार निवारण संगठन से कराए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि प्रतापगढ़ जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र में हाल ही में जहरीली शराब पीने के बाद दो सगे भाइयों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में सबसे पहले उदयपुर थानाध्यक्ष राकेश कुमार प्रजापति को निलंबित किया गया।

इसके बाद आबकारी निरीक्षक लालगंज प्रभु नारायण व आबकारी सिपाही के अलावा बीट दरोगा, सिपाही व लेखपाल को भी निलंबित कर दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *