Up Update : काेरोना के नये स्ट्रेन से अतिरिक्त सुरक्षा जरूरी – योगी

Insight Online News

लखनऊ 30 दिसम्बर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि कोविड-19 के नियंत्रण के सम्बन्ध में राज्य सरकार प्रभावी कार्यवाही कर रही है लेकिन कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुये अतिरिक्त सतर्कता जरूरी है ।

मुख्यमंत्री यहां एक बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके दृष्टिगत कोविड-19 के उपचार एवं बचाव की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखा जाए।

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से संचालित हो । इसके लिए प्रतिदिन पर्याप्त संख्या में आरटीपीसीआर तथा रैपिड एण्टीजन टेस्ट किये जाए। नए स्ट्रेन की टेस्टिंग के सम्बन्ध में प्रदेश की प्रयोगशालाओं को आवश्यक उपकरणों आदि से लैस करने के लिए प्राथमिकता पर आवश्यक प्रबन्ध किए जाएं। उन्होंने काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला स्तर पर इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेंटर को सक्रिय रखा जाए। सभी जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारियों द्वारा प्रतिदिन सुबह कोविड चिकित्सालय में तथा सांयकाल इन्टीगे्रटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आयोजित कर कार्यवाही की समीक्षा तथा आगामी रणनीति को निर्धारित किया जाए।

विनोद, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *