UP Update : राहुल-प्रियंका योगी सरकार पर भड़के, दस सदस्यीय दल कासगंज भेजा

Insight Online News

नयी दिल्ली, 11 नवंबर : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कासगंज में हिरासत में हत्या की घटना को लेकर योगी सरकार पर हमला करते हुए गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस के दस वरिष्ठ नेताओं के दल को विस्तृत जानकारी लेने को कासगंज भेजा है।

कासगंज में पुलिस हिरासत में अल्ताफ की हत्या की घटना को उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद गंभीर बताते हुए श्री गांधी ने सवाल करते हुए कहा “क्या उत्तर प्रदेश में मानवाधिकार नाम की कोई चीज़ बची है।”

श्रीमती वाड्रा ने कहा “उत्तर प्रदेश पुलिस हिरासत में मौत के मामले में देश में सबसे ऊपर है। भाजपा राज में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। यहां कोई भी सुरक्षित नहीं है।”

उन्होंने उत्तर प्रदेश में महिलाओं की असुरक्षा को लेकर भी योगी सरकार को घेरा और कहा “सचिवालय हो, सड़क हो या और कोई स्थान उप्र में महिला असुरक्षित है। सरकार के ‘महिला सुरक्षा’ के दावे की असलियत यही है। उत्तर प्रदेश की एक बहन को यौन शौषण की शिकायत पर कार्रवाई न होने के चलते अपने साथ घटी घटना का वीडियो वायरल करना पड़ा। कितना धैर्य और लड़ने की शक्ति होगी उसमें उप्र की मेरी बहनों, एकजुट हो कर अपनी लड़ाई इसी तरह खुद लड़ो। तुम लड़की हो, लड़ सकती हो। देश की एक-एक महिला तुम्हारे साथ खड़ी है।”

इस बीच प्रदेश कांगेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कासगंज में अल्ताफ की पुलिस हिरासत में हुई हत्या की जानकारी लेने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कासगंज भेजा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री के नेतृत्व में प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं का दस सदस्यीय दल घटना का विस्तृत जायजा लेने के लिए प्रदेश नेतृत्व ने कासगंज भेजा है।

अभिनव, उप्रेती, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *