US Election : चुनाव नतीजों के बीच ट्रंप का आरोप- ‘विरोधी चुरा रहे वोट’, ट्विटर ने ब्लॉक किया ट्वीट

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर बड़ा आरोप लगाया है। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा है कि हम लोग बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन विरोधी नतीजों को चुराने की कोशिश कर रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा कि हम विरोधियों को ऐसा नहीं करने देंगे, जब पोलिंग बंद हो गई है तो उसके बाद वोट नहीं डाले जा सकते हैं। ट्रंप ने कहा है कि वे आज रात जल्द ही एक बयान जारी करने वाले हैं। हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप के इस ट्वीट को ट्विटर की ओर से ब्लॉक कर दिया गया है और गलत जानकारी देने का आरोप लगाया गया है।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये ट्वीट उस वक्त आया है, जब शुरुआती रुझानों में वो काफी पीछे चल रहे हैं। अभी तक इलेक्टोरल वोट में जो बिडेन काफी आगे हैं और अबतक 223 वोट पा चुके हैं। जबकि डोनाल्ड ट्रंप 212 वोट तक पहुंच पाए हैं।

बता दें कि आज जब मतगणना शुरू हुई तो ट्रंप अपने प्रतिद्वंदी बिडेन से काफी पीछे चल रहे थे, लेकिन कुछ घंटों बाद उन्होंने तेजी से बढ़त बनाई है।

वोटों की गिनती के बीच डेमोक्रेट्स की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने देश को संबोधित किया। जो बाइडेन ने कहा कि हम चुनाव जीतने जा रहे हैं, हमें पता था कि नतीजों में वक्त लगेगा। हमें इंतजार करना होगा, जबतक हर एक बैलेट की गिनती नहीं हो जाती है हम इंतजार करेंगे। हमने ऐरिजोना, मैनिसोटा में जीत दर्ज की है, जॉर्जिया में कड़ी टक्कर है और अंत में हम पेंसेलवेनिया भी जीत जाएंगे। जो बाइडेन ने कहा कि अंत में अमेरिकी लोगों की जीत होगी, जिन लोगों ने बाहर निकलकर वोट दिया उनका शुक्रिया।

अबतक के नतीजों के मुताबिक ट्रंप ने साउथ डकोटा, मिसौरी, लुइसियाना, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, अरकांसस, अलबामा, मिसिसिपी, ओक्लाहोमा, टेनेसी, केंटकी, वेस्ट वर्जीनिया, व्योमिंग और इंडियाना जीत लिया है जबकि बाइडन ने कैलिफोर्निया, कोलोराडो, न्यू हैम्पशायर, डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया, न्यूयॉर्क, वर्मोंट, कनेक्टिकट, डेलावेयर, इलिनोइस, मैरीलैंड, मैसाचुसेट्स, न्यूजर्सी और रोड आइलैंड जीता है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *