US News : ट्रंप की टीम पेन्सिलवेनिया चुनाव धोखाधड़ी मामले में करेगी अपील

वाशिंगटन, 29 नवंबर। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनकी टीम पेन्सिलवेनिया में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हुई धोखाधड़ी मामले में अदालत के हाल के फैसले के खिलाफ अपील करेगी।

श्री ट्रंप ने शनिवार को टि्वटर पर कहा, “पेन्सिलवेनिया में मतपत्रों की धोखाधड़ी बहुत बड़ी है। धोखाधड़ी और अवैधता इस मामले का एक बड़ा हिस्सा है। दस्तावेज तैयार किये जा रहे हैं। हम अपील करेंगे।”

शुक्रवार को यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स फॉर द थर्ड सर्किट ने पेन्सिलवेनिया में तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हुई कथित धोखाधड़ी मामले में श्री ट्रंप की टीम की कानूनी चुनौती को खारिज कर दिया।

श्री ट्रंप ने ट्वीट किया, “पेन्सिलवेनिया मामले में आरोपों को लेकर हमारे पास बड़े सबूत हैं। कुछ लोग इसे देखना नहीं चाहते हैं। वे हमारे देश को बचाने के लिए कुछ नहीं करना चाहते हैं। दुखद।”

इस बीच श्री ट्रंप की वरिष्ठ कानूनी सलाहकर जेना एलिस ने कहा कि राष्ट्रपति की टीम पेन्सिलवेनिया मामले को सुप्रीम कोर्ट में लेकर जाएगी।

पेन्सिलवेनिया के अधिकारियों ने इस सप्ताह की शुरुआत में चुनाव परिणाम प्रमाणित किये जिसमें जो बिडेन 80,000 से अधिक वोटों से जीत गये हैं।

स्पूतनिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *