US News Update : जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में शीर्ष पद के लिए भारतीय अमेरिकी को नामित किया

वॉशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में शीर्ष पद के लिए जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में शीर्ष पद के लिए भारतीय अमेरिकी को नामित किया। अरुण वाणिज्यिक विभाग में विदेशी वाणिज्यक सेवा और वैश्विक बाजारों का देखरेख करेंगे।

व्हाइट हाउस की ओर से घोषणा की गई है कि उन्हें अमेरिकी विदेशी वाणिज्यिक सेवा का डायरेक्टर जनरल और वैश्विक बाजार के लिए सहायक सचिव नियुक्त किया गया है। अरुण के पास कंपनियों, अंतरराष्ट्रीय संगठनों, अमेरिका की सरकार को अंतरराष्ट्रीय व्यापार मुद्दों पर सलाह देने का 20 साल से अधिक का अनुभव है।

वह वर्तमान में वाणिज्य सचिव के काउंसलर हैं। वह विभाग को व्यापार और अन्य अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मामलों पर सलाह देते हैं। बाइडेन-हैरिस के प्रशासन में शामिल होने से पहले वेंकटरमण वीजा में सीनियर डारेक्टर रह चुके हैं। वह बराक ओबामा के शासन में भी भारतीय अमेरिकी अटॉर्नी के पद पर काम कर चुके हैं।

डब्ल्यूटीओ में न्यायिक अधिकारी के रूप में काम कर चुके हैं। वेंकटरमन ने अपने करियर की शुरुआत यूएस कोर्ट ऑफ इंटरनेशनल ट्रेड में जज जेएन रेस्टोनी के लिए लॉ क्लरेक के रूप में काम कर की थी।

उल्लेखनीय है कि अरुण वेंकटरमन ने टफ्ट्स यूनिवर्सिटी से बीए की डिग्री ली है। उन्होंने कोलंबिया के लॉ स्कूल से जेडी किया है। फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमैसी से मास्टर की डिग्री ली है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES